Activities

खेलकूद:-

छात्र/छात्राओं के लिए व्यक्तिगत के चहुँमुखी विकास के ध्येय से इस महाविद्यालय में खेलकूद की समुचित व्यवस्था की गई हैं। संस्थान की ओर से समिति खेलकूद संबंधी गतिविधियों का संचालन एवं नियंत्रण करती हैं ।

सांस्कृतिक एवं साहित्यिक गतिविधयॉ :-

महाविद्यालय में छात्र/छात्राओं के व्यक्तित्व के बहुमुखी विकास के लिए सांस्कृतिक व साहित्यिक गतिविधयॉ का आयोजन कर जिला स्तर , विश्वविद्यालय स्तर , राज्य स्तर ,राष्ट्रीय स्तर के लिए छात्र/छात्राओं का चयन कर पूर्ण अवसर प्रदान किया जाता हैं। संस्कृत भाषा के विकास एवं प्रचार प्रसार हेतु संस्कृत भारती एवं संस्कृत भारत परिषद् के सहयोग से संस्कृत सम्भाषण शिविर एवं संस्कृत व्यवहार शिविर का आयोजन किया जाता है।

वार्षिक गतिविधियाँ:

वार्षिक गतिविधियों के अन्तर्गत छात्राओं का सर्वांगीण विकास करने के लिये विभिन्न प्रकार की सांस्कृतिक व शैक्षणिक गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। इन गतिविधियों के अन्तर्गत निबन्ध प्रतियोगिता, कविता प्रतियोगिता, वाद-विवाद प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया जाता है। इसके साथ ही समय-समय पर व्याख्यान व कैरियर काउन्सलिंग के माध्यम से छात्राओं को रोजगारोन्मुख पथ प्रदर्शित करने का भी प्रयास किया जाता है ।

Back to top